Monday 18 December 2017

विदेशी मुद्रा समय फ्रेम एच 434


विदेशी मुद्रा में व्यापार करने के लिए किस समय की अवधि विदेशी मुद्रा में सबसे अच्छा समय सीमा क्या है विदेशी मुद्रा में सबसे अधिक लाभदायक समय सीमा उन और इसी तरह के सवाल नौसिखिया विदेशी मुद्रा व्यापारियों के दिमाग में दिन के बाद बढ़ रहे हैं आइए दर्शन को छोड़ दें और तथ्यों पर ध्यान दें। हम जानते हैं कि प्रत्येक समय सीमा एक ही डेटा प्रदर्शित करती है, लेकिन विभिन्न अंतराल में। समय सीमा का विकल्प चौड़ा है। हम सबसे पसंदीदा विदेशी मुद्रा समय सीमाएं लेते हैं: 1 दिन, 1 घंटा और 5 मिनट। विदेशी मुद्रा बाजार के बारे में अपने अनुभवों का परीक्षण करने के लिए शुरुआती के लिए इन समय के फ्रेम भी सही हैं दैनिक चार्ट पर प्रत्येक मूल्य बार एक दिन का प्रतिनिधित्व करता है, इस प्रकार चार्ट पर एक बदलाव दिन में एक बार देखा जाएगा। प्रति घंटा समय सीमा पर नई मूल्य बार हर घंटे दिखाई देगा, विश्लेषण के लिए चार्ट पर अधिक डेटा डाल देगा। 5 मिनट का चार्ट हर 5 मिनट में एक नई कीमत बार का उत्पादन करेगा, जो कि बाजार में तेजी से बदलाव दिखा रहा है और अधिक विवरण में। प्रत्येक समय सीमा को सफलतापूर्वक व्यापार किया जा सकता है और लाभदायक व्यापार के लिए अवसर प्राप्त कर सकते हैं। किस समय सीमा का व्यापार करना यह आपकी अगली उम्मीदों पर निर्भर करेगा: ए। समय बी। लाभ लक्ष्यों C. धन प्रबंधन और हानि के लिए सहिष्णुता समय क्या आप हर 5 मिनट के लिए प्रत्येक 5 मिनट के चार्ट पर निगरानी के लिए तैयार हैं क्या आप निर्णय लेने में सहज हैं जैसे कि तेजी से बदलते कीमतें यदि हाँ, तो 5 मिनट के चार्ट का व्यापार करने का प्रयास करें। या हो सकता है कि आप प्रति घंटा 1 बार में धीमी गति पसंद करते हैं। आप यह भी मानते हैं कि छोटे समय के तख्तों पर उत्पादित किए गए शोर को खत्म करने के बाद से वे प्रति घंटा चार्ट अधिक विश्वसनीय हैं क्योंकि वे बाजार को दर्शाते हैं। फिर 1 घंटे की समय सीमा आपके विजेता हो सकती है या यह ऐसा मामला हो सकता है कि आपके पास दिन के दौरान चार्ट को देखने का समय नहीं है क्योंकि आपके पास पूर्णकालिक नौकरी है और आप मानते हैं कि इंट्रेडय परिवर्तन का बाजार पर ज्यादा असर नहीं होता है और सारांश परिणाम सबसे अच्छा के अंत तक देखे जा सकते हैं। दिन। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आप अपने ट्रेडिंग पोज़िशन को रातोंरात खोलना चाहते हैं, इसका मतलब यह है कि जब आप सोते हैं तब भी आपका पैसा काम करेगा और साथ ही आप यह आश्वस्त होना चाहते हैं कि आपका विदेशी मुद्रा विश्लेषण लघु अवधि की गति पर आधारित नहीं था। फिर दैनिक चार्ट आपके लिए सही होगा। लाभ लक्ष्यों को छोटा प्रत्येक व्यापार के लिए व्यापारियों द्वारा तय किए गए लाभ लक्ष्यों को छोटा करता है। जैसे जबकि 5 मिनट के चार्ट पर विदेशी मुद्रा व्यापारियों को प्रवेश बिंदु से 15-30 pips दूर अगले सहयोगी स्तर पर उचित लक्ष्य दिखाई देंगे, दैनिक समय सीमा के लाभ लक्ष्यों को 200-400 या अधिक बैंकिंग की अपेक्षाओं के साथ भविष्य में कई दिनों तक बढ़ा दिया जाएगा एक व्यापार में पिप्स एक व्यापारी एक ही 200-400 पिप्स व्यापार कर सकता है 5 मिनट का समय सीमा, लेकिन इसमें कई ट्रेडों की आवश्यकता होगी, मूल्य निगरानी के घंटे, जो एक आसान काम नहीं है। हानि के लिए धन प्रबंधन और सहिष्णुता विदेशी मुद्रा व्यापार हमेशा जीत के बारे में नहीं है, नुकसान व्यापार प्रक्रिया का हिस्सा हैं। 5 मिनट की समय सीमा पर होने वाले नुकसान को प्रबंधित करना सबसे आसान काम होगा सबसे पहले, क्योंकि एक व्यापारी हर समय चार्ट्स को मॉनिटर करने में सक्षम होता है, क्योंकि दूसरा, 5 मिनट के व्यापार की वजह से नुकसान आमतौर पर छोटा होता है: मूल्य सीमाएं छोटे हैं और यह कहना आसान है कि जब बाज़ार आपकी स्थिति के खिलाफ चलना शुरू कर देता है, प्रति घंटा चार्ट में व्यापक मूल्य सीमाएं होती हैं और इसलिए उन्हें बड़ी रुक जाना चाहिए, और किसी व्यापार में गलत होने के मामले में, बड़ा नुकसान उठाया जाना चाहिए। अगर दैनिक चार्ट के बारे में बात करने के लिए, वहां होने पर नुकसान हो सकता है, यदि घटते हैं, तो बाजार में कीमतों को स्विंग करने के लिए व्यापक स्थान की आवश्यकता होती है। तो यहां आपके पास है: छोटे लाभ लक्ष्य और छोटे नुकसान या बड़ा लाभ लक्ष्य और बड़ा जोखिम अधिक मूल्य कार्रवाई और अधिक व्यापारिक अवसरों के साथ मुनाफा बनाना, लेकिन हर रोज मॉनिटर के सामने बहुत समय बिताया जाता है, या कम कीमत की कार्रवाई और अवसरों और कम समय के साथ मुनाफा कमाते हुए व्यापार विदेशी मुद्रा व्यापार करते हैं सन, 071 9 200 9 - 12:46 पर विदेशी मुद्रा शुरुआती द्वारा प्रस्तुत सोमवार को शुरुआती व्यापारी द्वारा प्रस्तुत, 06062018 - 21:52। मैं एफएक्स में एक नया शुरुआत कर रहा हूं। मैंने अभी तक व्यापार नहीं करना शुरू कर दिया है, मैं सिर्फ डेमो खाते में नहीं हूं, जो मैंने किया है वह पिछले 4 महीनों के लिए पढ़ना और पढ़ना पढ़ रहा है और मुझे विश्वास है कि तुम लोग और अधिक पढ़ोगे और यू समझ जाएगा। अधिक पढ़ें हाल ही में मैं एक सेमिनार के लिए गया था जो अच्छा था, लेकिन बेहतर तथ्य यह भी था कि मैं एक बहुत अच्छा लड़का मिला जो बहुत ही उपयोगी था और जो भी मैंने पढ़ा था वह सब कुछ गिर गया था क्योंकि उसने मुझे समझाया अब जब मैं अभी भी पढ़ रहा हूं और इस टिप्पणी को लिख रहा हूँ तो इससे भी अधिक समझ में आता है, इसलिए मेरी टिप पढ़ी जाती है और बहुत से मुक्त सेमिनारों पर जाते हैं क्योंकि यू कुछ लोगों को मिल सकता है और डेमो खातों का अभ्यास कर सकते हैं तो देखें कि मैं कैसा महसूस करता हूं। शीर्ष कुत्ता व्यापारी एक चाहिए और वीडियो और पाठ्यक्रम देखना चाहिए मुझे लगता है कि कुछ और बच्चा पीप या बच्चे विदेशी मुद्रा को बेचने वालों के लिए शानदार कहा जाता है, यह मदद उम्मीद है यहां तक ​​कि डेमो ट्रेड भी न करें जब तक आप वास्तव में नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं क्योंकि अगर आप तैयार नहीं हैं तो आपको गलतियां नहीं मिलेंगी यू आर पैसा और यूआर फोरक्स कैरर का अंत हो जाएगा। शुरुआती व्यापारी द्वारा मंगल, 06072018 - 11:43 द्वारा प्रस्तुत आपको सबसे पहले यह अवश्य अवश्य रखना चाहिए कि दोनों दिशा-निर्देश समान दिशा-निर्देश में चल रहे हैं। आपके प्रवेश का न्याय करने के लिए एक समय का उपयोग न करें। वह कांटा की जीभ के साथ कोई बात नहीं करता बुधवार को शुरुआती व्यापारी द्वारा प्रस्तुत, 06082018 - 10:39 हाय पीपीएल विदेशी मुद्रा व्यापार .. pls के बारे में एक नौसिखिया हूँ। विदेशी मुद्रा समाचार जारी करने के बाद, 15 मिनट का समय सीमा का उपयोग कर रहा हूं क्या मुझे 15 मीटर के लिए इंतजार करना पड़ता है, बाजार में प्रवेश करने के लिए। 1hour समय सीमा मुझे एक और 1hour के लिए इंतजार करना पड़ता है 4 घंटे की समय सीमा मुझे दूसरे 4hours के लिए इंतजार करना पड़ता है और इसी तरह। कितने घंटे मुझे बीफ़ ट्रेडिंग के लिए दैनिक समय सीमा इंतजार करना पड़ता है धन्यवाद pls धन्यवाद मंगल के शुरुआती व्यापारी द्वारा प्रस्तुत, 06142018 - 1 9 38। 1 एच समय फ्रेम सर्वश्रेष्ठ है। गुरुवार को शुरुआती व्यापारी द्वारा प्रस्तुत, 09152018 - 16:51 मेरा मानना ​​है कि उच्च समय के फ्रेम में अधिक गुणवत्ता वाले ट्रेड हैं जैसे 30. 1 घंटे या अधिक मेरे अनुभव से अधिक गलतियों के लिए जगह है और कुछ कम पर पोंछे आरी हैं याद रखें जितना अधिक आप अपने फैसले को सोचने और विश्लेषण करने में सक्षम होंगे, उतनी कम गलतियां की जाएंगी। बस मेरे .02cents शनिवार को शुरुआती व्यापारी द्वारा प्रस्तुत, 09242018 - 15:17। समय सीमा आपकी रणनीति, व्यापारिक शैली और आपके लक्ष्यों पर निर्भर करती है। यदि आप 30 से 50 पिप्स को एक दिन में 5 मिनट टीएफ लक्षित कर रहे हैं तो अच्छी तरह से काम कर सकते हैं और जोखिम को कम कर सकते हैं और ज्यादातर मामलों में इसे एक घंटे में हासिल किया जा सकता है। यदि आप 200 पिप्स को लक्षित कर रहे हैं तो दैनिक चार्ट की अनुशंसा की जाती है लेकिन आपको अपने आप को ब्रेस करना होगा क्योंकि खतरे अधिक हैं क्योंकि आपके स्टॉप लॉस को व्यापक रूप से खोला जाना चाहिए। एक और बात उच्च लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक से अधिक दिन ले। मेरे लिए, 5 और 15 मिनट के लिए काम। मैं एक छोटे से संभव समय में दैनिक रूप से 50 पिप्स रोज़ हासिल करता हूं। मेरे लक्ष्य को हासिल करने के बाद मैं अपना कंप्यूटर बंद कर दूंगा और अगले दिन के लिए आशा करता हूँ कि अधिक लाभ के लिए। बुधवार को शुरुआती व्यापारी द्वारा प्रस्तुत, 10122018 - 14:00 यदि आप 4-6 घंटे के लिए अपनी स्थिति पकड़ना चाहते हैं, तो हो सकता है कि आप एक घंटे का चार्ट देख रहे हों, शुरुआती व्यापारी द्वारा गुरु, 10202018 - 07:03 पर प्रस्तुत किया। मैं भविष्य का व्यापार नहीं करता। 20-30 pips दैनिक 15tf काम महान। मेरे पास 100 पिप्स पहले बदल गए हैं और मैं वहां से अपना सबक सीखता हूं। व्यापार मेरे अपने विचार से आसानी से नहीं है, कंप्यूटर पर हर घंटे का समय बिताने के लिए हर सिग्नल बहुत भयानक है, इसलिए मेरी राय है कि जब तक मैं अपना दैनिक लक्ष्य नहीं मिल जाता, तब तक चले जाओ। शनि पर शुरुआती व्यापारी द्वारा प्रस्तुत, 10222018 - 01:39। उच्च समय के फ्रेम जैसे एच 1 या एच 4 में किसी भी कीमत में परिवर्तन देखने से पहले, वे पहले 5 मिनट चार्ट में दिखाई देते हैं। यह एक तथ्य है। तो प्रवेश और जोखिम-प्रबंधन के प्रयोजनों के लिए उच्च समय सीमा बेहतर कैसे हो सकती है यह सबसे महत्वपूर्ण बात नहीं है जब यह किसी भी बाजार में प्रवेश करने के लिए comje आप शर्त लगाते हैं कि यह व्यापारियों है इसलिए उच्च समय फ्रेम में प्रवेश करना कुल अंधेरे में एक डार्ट बोर्ड के लक्ष्य की तरह है। आप सभी को कैसे मूर्ख हो सकता है आप सभी नौसिखियों का एक गुच्छा सही शनि पर शुरुआती व्यापारी द्वारा प्रस्तुत, 10222018 - 04:24। वास्तव में मैं पिछले एक साल में विदेशी मुद्रा व्यापार कर रहा हूं। सबसे पहले मेरे पास एक साधारण भ्रम है। अब मुझे पूरी तरह से प्रशिक्षित किया गया है और किस समय के कारोबार का कारोबार किया जा सकता है। किस समय के फ़्रेम का मैं व्यापार करना चाहिए क्योंकि न्यूबिए फ़ॉरेक्स व्यापारी डॉन 8217t के साथ-साथ ऐसा करना भी चाहिए क्योंकि वे आमतौर पर उनके व्यक्तित्व के लिए गलत समय सीमा का व्यापार करते हैं। नए विदेशी मुद्रा व्यापारी तेजी से अमीर हो जाना चाहते हैं, इसलिए वे 8217ll 1-मिनट या 5-मिनट के चार्ट की तरह छोटे समय के फ़्रेम्स कारोबार करना शुरू करते हैं। तब वे समाप्त हो जाते हैं जब वे व्यापार करते हैं क्योंकि समय सीमा उनके व्यक्तित्व को फिट नहीं करता है। यह समय सीमा लंबी है, लेकिन बहुत अधिक नहीं है, और व्यापार संकेत कम हैं, लेकिन बहुत कम नहीं। इस समय सीमा पर व्यापार बाजार का विश्लेषण करने के लिए अधिक समय देने में मदद करता है और ऐसा नहीं लग रहा है। यह उसके लिए बहुत धीमी गति से और हे8217 डी होगा शायद वह सोचें कि वह किसी व्यापार में पहुंचने से पहले सड़ने और मरने जा रहे थे। वह 10-मिनट के चार्ट का व्यापार पसंद करते हैं। यह अभी भी उसे अपने व्यापार की योजना के आधार पर निर्णय लेने के लिए पर्याप्त समय देता है (लेकिन बहुत ज्यादा नहीं) हमारी एक और दोस्त can8217t यह पता कैसे विदेशी मुद्रा व्यापारी 1 घंटे के चार्ट पर व्यापार क्योंकि वह सोचता है कि यह 8217 बहुत तेजी से वह केवल दैनिक, साप्ताहिक, और मासिक चार्ट में व्यापार करता है। ठीक है, तो आप शायद 8217re पूछ रहे हैं कि आपके लिए सही समय सीमा क्या है। अच्छा दोस्त, यदि आप ध्यान दे रहे थे, तो यह आपके व्यक्तित्व पर निर्भर करता है आपको समय सीमा के साथ सहज महसूस करना पड़ता है I8217 में व्यापार। You8217ll हमेशा किसी तरह का दबाव या हताशा की भावना महसूस करते हैं जब व्यापार में you8217re असली पैसे शामिल है That8217s प्राकृतिक लेकिन आपको यह महसूस करना चाहिए कि दबाव का कारण यह है कि चीजें इतनी तेजी से हो रही हैं कि आपको निर्णय लेने में इतनी मुश्किल लगती है कि आप निराश हो जाते हैं जब हम पहली बार व्यापार शुरू कर दिया, हम एक समय सीमा को छू सकता है 8217t। हमने 15 मिनट की चार्ट से शुरुआत की फिर 5 मिनट का चार्ट। फिर हमने 1 घंटे की चार्ट, दैनिक चार्ट और 4-घंटे की चार्ट की कोशिश की। यह सभी नए विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए स्वाभाविक है जब तक आप अपनी सुविधा क्षेत्र नहीं पाते और हम आपको यह सुझाव दे रहे हैं कि डेमो व्यापार विभिन्न समय फ़्रेमों का उपयोग करके देखने के लिए जो आपके व्यक्तित्व को सबसे अच्छा फिट बैठता है साइन इन करके और पूर्ण पाठ चिन्हांकित करके अपनी प्रगति को सुरक्षित रखें

No comments:

Post a Comment